Network Marketing Me Logo Ko Invite Kaise Kare - जोड़ने के तरीके

Network Marketing Me Logo Ko Invite Kaise Kare – जोड़ने के तरीके

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Network Marketing Me Logo Ko Invite Kaise Kare‘- यह आज के लेख का विषय है। नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता की कुंजी invitation की कला है। इसे सीखना बहुत जरूरी है, इसीलिए कई लोगो Google पर सर्च कर रहे है कि नेटवर्क मार्केटिंग कैसे करें? मतलब वे लोगों को जोड़ने के तरीके जानना चाहते है क्योंकि अधिकतर लोग नेटवर्क मार्केटिंग का नाम सुनने पर मना कर देते है। तो आखिर हम लोगों को इन्वाइट कैसे करें नेटवर्क मार्केटिंग में।
इस लेख में हम आपको 8 महत्वपूर्ण और व्यावहारिक सुझाव देंगे। जिसकी मदद से आप अपने प्रॉस्पेक्ट को प्रीफेक्ट तरीके से इनवाइट कर सकते हैं। हमारा सुझाव अभ्यास पर आधारित है। तो चलिए शुरू करते हैं ज्ञान चर्चा की चर्चा।

नेटवर्क मार्केटिंग कैसे करें? लोगों को जोड़ने के तरीके

लोगों को इन्वाइट कैसे करें नेटवर्क मार्केटिंग में, इसके लिए हमारे पास कुछ 8 तरिके हैं जिनकी मदद से आप नेटवर्क मार्केटिंग कर सकते है।

नोट: यहां पर “Prospect” वह व्यक्ति है, जिसे आप नेटवर्क मार्केटिंग के लिए इंवाइट करना चाहते हैं।

मोबाइल फोन से invite करे

आमंत्रित करने का सबसे अच्छा विकल्प मोबाइल या फोन है। उन्हें आमने-सामने आमंत्रित करने के बजाय। क्योंकि आमने-सामने निमंत्रण देने पर, आपका Prospect उसी समय अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करेगी। और आप उस असहज जगह पर ठीक से नहीं बता पाएंगे।
लेकिन मोबाइल, आप उन्हें आसानी से नेटवर्क मार्केटिंग के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। और अगर वह और जानना चाहता है, तो आप उसे किसी शांत जगह पर बुला सकते हैं। और आप पर्याप्त तैयारी भी कर सकते हैं।

आमंत्रण के समय बेवजह बात न करें

यह बहुत जरूरी है कि आप निमंत्रण के समय सीमित और महत्वपूर्ण शब्दों का प्रयोग करें। आपका आह्वान समय केवल 3 से 5 मिनट का होना चाहिए। तभी आपका आमंत्रण अन्यथा प्रभावी होगा। और आप चीजों के जाल में फंस जाएंगे।
मोबाइल पर बात करते समय यह समझने की हर संभव कोशिश करें कि आपके सामने क्या है। और सही शब्दों का प्रयोग करें। बेवजह बात न करें, जैसे- कंपनी का नाम क्या है, या कंपनी क्या है? कंपनी के उत्पाद, व्यवसाय योजनाएँ, आदि।

उत्साही बनें और अपनी बात को प्रभावी बनाएं

आपकी बातचीत में उत्साह होना चाहिए। आपकी आवाज बहुत साफ होनी चाहिए। आपकी बातों में मिलावट नहीं होनी चाहिए। यह आपके निमंत्रण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपके पास जितना अधिक उत्साह और अच्छा उत्साह होगा, आपका निमंत्रण उतना ही प्रभावी होना चाहिए। क्योंकि आपके उत्साह के साथ आपके Prospect को भी प्रोत्साहन मिलता है।

आपके उत्साह की वजह से आपके Prospect को आपकी बातों में सच्चाई नजर आती है। अगर आप आसानी से बात करते हैं। तो आपका निमंत्रण उतना ही सरल होगा। और आपका Prospect आपके संदेश को अच्छी तरह से समझ पाएगा।

कैसे बात करें

आपका आमंत्रण 3 से 5 मिनट में पूरा हो जाना चाहिए। इससे आप “FORM” के रूप में याद कर सकते हैं। मैरे कहने का मतलब है कि

F-Family Chit Chat: :- पहले उसके और उसके परिवार के बारे में पूछें?

O- Usefulness of business:- अब उससे उसके व्यवसाय की स्थिति के बारे में पूछें? जैसे – आपकी नौकरी या व्यवसाय कैसा चल रहा है ? मुझे पता है कि तुम आनंद में गाड़ी चला रहे हो। मैं सही क्यों हूं, हालांकि, उसका जवाब नकारात्मक होगा।
अब आपको उनका जवाब बहुत ध्यान से सुनना होगा। और उसके उत्तर की तुलना उसकी व्यावसायिक योजना से करनी होगी। अब, आपको सीधे बिंदु पर आने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन आपको अपनी स्थिति भी साझा करनी होगी।

R-Entertainment:- यहां आपको उन्हें पॉजिटिव जवाब देना है। और यह बताने के लिए कि आपका व्यवसाय उनकी सभी समस्याओं का समाधान कैसे कर सकता है।

M- Massage (in catchy words):- अंत में अधिक जानकारी के लिए उसे घर पर फोन करना होगा। और किसी कारणवश बात को अधूरा ही छोड़ दें। ध्यान रहे फोन को सकारात्मक सोच के साथ काटें।

Prospect को एक समय का विकल्प दें

उपरोक्त बातचीत को पूरा करने के बाद, आपको अपने Prospect को आमंत्रित करने के लिए दो बार का विकल्प दिया जाना चाहिए। ताकि वह सही समय का चुनाव कर सके। और आप उनके समय की व्यवस्था पहले से जांच लें। उसके बाद सही समय के दो विकल्प पेश करें।

Prospect को फिर से आमंत्रित करें

व्यवसाय योजना की प्रस्तुति से 24 से 48 घंटे पहले आपको उन्हें फिर से कॉल करना चाहिए। यह आपकी Prospect की गंभीरता को प्रकट करेगा। लेकिन दूसरा निमंत्रण प्रत्यक्ष नहीं होना चाहिए, मतलब बात घुमाकर निमंत्रण पर लाए।

स्वाभिमान बनाए रखें

दूसरे निमंत्रण पर आप अपना अभिमान नहीं खोते हैं। मतलब दूसरी बार में भी बिजनेस की अहमियत बताना। और इस बात का ध्यान रखें कि आपको इसकी जरूरत नहीं है। लेकिन उसे हमारे काम की जरूरत है।
ध्यान रखें कि आपको बिल्कुल भी नेगेटिव नहीं होना है। क्योंकि बहुत बार Prospect दूसरे निमंत्रण पर मना कर देती है। इसलिए आपको विवेक से काम लेना होगा। और गलत शब्दों का प्रयोग बिल्कुल भी ना करें।
ध्यान दें:
Prospect के इनकार करने पर आपके दिमाग में सबसे ज्यादा नकारात्मक बातें होती हैं। लेकिन आपको दिमाग से काम लेना होगा।

योजना से पहले पुष्टि करें

आपको अंतिम समय में भी पुष्टि करनी होगी, लेकिन आपको अपना स्वाभिमान भी बचाना होगा। उसे बस हमें हमारे निमंत्रण के बारे में याद दिलाना है। जैसे- हेलो कैसे हो ? (उसे बोलने दो), तुम्हें याद है कि मैंने आज तुम्हारे लिए एक meeting रखी है, जिसका समय 11(?) है। आप समय पर पहुंचेंगे ना?
नोट: मेरे हिसाब से आपको दूसरा आमंत्रण पहले आमंत्रण से 1 या 2 घंटे पहले करना चाहिए। क्योंकि आपने उसे खाली समय का विकल्प दिया है, अत: वह फिर फ्री हो जाएगा।

अंतिम शब्द

मुझे उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। और आप ऊपर बताए गए तरीके से नेटवर्क मार्केटिंग में किसी भी Prospect को आसानी से आमंत्रित कर सकते हैं। हालांकि उपरोक्त विधि 60% उपयोगी है। क्योंकि आपको अपने आमंत्रण को प्रभावी बनाना है। इसके लिए आपके पास आकर्षक शब्द और आकर्षक प्रश्न होने चाहिए। जिसकी मदद से आप उसे अपनी मुलाकात में आकर्षित कर सकते हैं।
अगर आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। और हमें अपना प्यार दो। लेख पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

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